सूरत में प्रवासी मजदूरों ने सड़कों पर उतर कर मचाई विद्रोह - GUJRAT NEWS UPDATE

In Surat, migrant laborers took to the streets to revolt. देश के बड़ी संख्या में लोग एक जगह से दूसरी जगह पलायन कर परदेश रोजी-रोटी की उम्मीद से अपने शहरों से बाहर गए थे जो की लॉक डाउन के चलते कई दिनों से जैसे तैसे उन्हीं शहरों में गुजारा कर रहे हैं। (पूरी जानकारी लें)

सूरत में प्रवासी मजदूरों ने सड़कों पर उतर कर मचाई विद्रोह - GUJRAT NEWS UPDATE
सूरत में प्रवासी मजदूरों ने सड़कों पर उतर कर मचाई विद्रोह - GUJRAT NEWS UPDATE

*सूरत में प्रवासी मजदूरों ने सड़कों पर उतर कर मचाई विद्रोह*

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते देश में स्थिति दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है।जहां एक ओर बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए केंद्र सरकार भी राज्य सरकारों की सहमति से लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। वहीं दूसरी ओर  पंजाब  और ओडिशा में लॉक  डाउन की अवधि बड़ा कर  30 अप्रैल तक कर दी गई है। अब ऐसे हालातों में देश  की जनता जो लॉक डाउन का पालन करते हुए खुद को घरों में कैद किए हुए हैं वह भी सरकार की ओर टकटकी लगाकर उचित फैसले का इंतजार कर रही है।

इस बीच लॉक डाउन के दौरान देश का एक और पहलू सामने आया जिससे हम आप भली-भांति अवगत हैं देश के बड़ी संख्या में लोग एक जगह से दूसरी जगह पलायन कर परदेश रोजी-रोटी की उम्मीद से अपने शहरों से बाहर गए थे जो की लॉक डाउन के चलते कई दिनों से जैसे तैसे उन्हीं शहरों में गुजारा कर रहे हैं। लेकिन अब स्थिति में कोई सुधार ना देखते हुए उनका संयम टूटता नजर आ रहा है।ऐसे ही कुछ हालात शुक्रवार रात गुजरात के सूरत में सामने आया जब लॉकडाउन की वजह से सूरत में फंसे अनेक प्रवासी मजदूरों ने रात को सड़कों पर उतर कर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने वाहनों को आग लगा दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यह प्रवासी मजदूर काफी दिनों से भूखे प्यासे परदेस में दिन बसर कर रहे हैं लेकिन अब उन्होंने प्रशासन व सरकार के सामने अपने घर लौटने के लिए इंतजाम करने और अपने देय के जल्द से जल्द भुगतान किए जाने की मांग की है।