लॉकडाउन 3.0 - शराब के लिए सुबह से ही लग गई लाइन उमड़ी भीड़, लगी लंबी-लंबी कतारें

इन दिनों कोरोना वायरस एक आफ़त बन चूका है। और पुरे देश में लॉकडाउन का 3 फेस चल रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन 3.0 में कई तरह की रियायत दी गई हैं।

लॉकडाउन 3.0 -  शराब के लिए सुबह से ही लग गई लाइन उमड़ी भीड़, लगी लंबी-लंबी कतारें

 

इसमें शराब की दुकानों को खोलने की भी छूट है. जिसका लोग बहुत दिन से इंतजार कर रहे थे। लंबे समय बाद शराब की दुकानें खुलने को लेकर लोग इस कदर उत्साहित हैं कि सुबह से ही लाइन लग गई है।  

साजन चौराहा पर शराब लेने वालों की लंबी कतार लगी हुई | Varanasi

लॉकडाउन 3 में केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति इस शर्त पर दी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि हर व्यक्ति मास्क लगाकर या चेहरा ढककर ही बाहर निकलेगा। सामने आई तस्वीरों में यह अच्छी बात है कि लोग मास्क भी लगाकर आए हैं ,पर  सोशल डिस्टेंसिंग  का मज़ाक बना रहे है।  

स्थिति संभालने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मौके पर पुलिस भी मौजूद है। शराब की दुकान के बाहर लोहे के बैरिकेडिंग लगाकर जमीन पर निशाना बनाए गए हैं। जिससे लोग दूर-दूर खड़े हों और कोरोना का संक्रमण ना फैले। पर लोग की ये तस्वीर आपको बता रही होगी की सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग की योजना फ़ैल हो गई है और लोग मानने को तैयार नहीं है।