लॉकडाउन में राहत - शनिवार सुबह से इन शर्तो के साथ खुल सकेंगी दुकानें

लॉकडॉउन में गृहमंत्रालय ने सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है । इसके तहत मल्टी ब्रॉन्ड और सिंगल ब्रॉन्ड दुकानों को छोड़कर नगर पालिका और नगर निगमों के तहत आने वाली दुकानों को शनिवार सुबह से खोला जा सकेगा ।लेकिन यह छूट हॉट स्पॉट क्षेत्रों में लागू नहीं होंगी ।

लॉकडाउन में राहत - शनिवार सुबह से इन शर्तो के साथ खुल सकेंगी दुकानें

 

जिन दुकानों को खोला जा सकेगा, उनमें रेसि़डेंशियल कॉम्प्लेक्स और मार्केट कॉमप्लेक्स की दुकानें भी शामिल होंगी। इन दुकानों में पचास फीसदी स्टॉफ के साथ काम करने की अनुमति दी गई है । साथ में दुकानों में काम करने वाले लोगों को फेस मॉस्क भी पहनने होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 
20 अप्रैल के बाद लॉकडॉउन में मिलनी थी छूट

बता दें सरकार ने 20 अप्रैल के बाद लॉकडॉउन में कुछ छूट देने का वायदा किया था । ताजा छूट से छोटे व्यापारियों का लॉकडॉउन में होने वाले नुकसान में कुछ कमी आने की संभावना है। 24 अप्रैल को लागू किए गए लॉकडॉउन के बाद फॉर्मेसी और कुछ जरूरी चीजों की आपूर्ति करने वाली दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दे दिया गया था ।

भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 23,400 का आंकड़ा पार कर चुके हैं । इनमें 723 लोगों की मौत भी हो चुकी है. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. वहां अब तक 6,430 मामले सामने आ चुके हैं ।  वहीं गुजरात में 2,664, दिल्ली में 2,376, राजस्थान में 1,964, तमिलनाडु में 1,683 और मध्यप्रदेश में 1,852 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है ।