प्रधानमंत्री ने लिया बड़ा फ़ैसला -21 दिन तक रहेगा भारत बंद ,दुनिया का सबसे बड़ा लॉकडाउन |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. ये लॉकडाउन एक दो दिन का नहीं बल्कि पूरे 21 दिन तक चलेगा. पीएम मोदी ने कहा, ये कदम कई लोगों के द्वारा लॉकडाउन की बात को गंभीरता से न लेने की चलते किया गया है. उन्होंने कहा जब ये फैलता है तो इसे रोकना मुश्किल होता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. ये लॉकडाउन एक दो दिन का नहीं बल्कि पूरे 21 दिन तक चलेगा. पीएम मोदी ने कहा, ये कदम कई लोगों के द्वारा लॉकडाउन की बात को गंभीरता से न लेने की चलते किया गया है. उन्होंने कहा जब ये फैलता है तो इसे रोकना मुश्किल होता है. इसलिए ये कड़ा फैसला करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, ये हालात करीब करीब कर्फ्यू के समान होंगे.
अब सवाल ये है कि 21 दिन तक चलने वाले इस लॉकडाउन में आम लोगों को जरूरत का सामान कैसे मिलेगा. अब आपको बताते हैं कि जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. लोगों को जरूरत का सामान की आपूर्ति होती रहेगी. 21 दिन का लंबा लॉकडाउन है, ये लंबा है, लेकिन लोगों के जीवन के लिए जरूरी है. लोगों को जरूरी सुविधाएं मिलती रहेंगी. लोगों को मेडिकल समेत दूसरी सुविधाएं दी जाती रहेंगी. ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा.
पुलिस स्टेशन, पेट्रोल पंप, गैस सेवाए, बिजली, मेडिकल, कैमिस्ट, राशन की दुकानें, नर्सिंग होम, फल सब्जी की सपलाई जारी रहेगी. हालांकि स्थानीय प्रशासन कोशिश करेगा कि लोगों तक जरूरी सामान की डिलेवरी करेगा.   रकार और प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे. बैंक खुले रहेंगे, लेकिन वह सीमित स्टाफ के साथ काम करेंगे.मीडिया को भी लॉकडाउन से छूट मिलती रहेगी.

पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा मैं आप सबसे हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि आप लोग 21 दिन के लॉकडाउन का पालन कीजिए. अफवाहों पर ध्यान न दीजिए. पीएम मोदी ने कहा आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए उपाय किए गए हैं.