Coronavirus in India: मुंबई में इंडियन नेवी के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है | अब कोरोना वायरस का संक्रमण इंडियन नेवी तक पहुंच गया है। नेवी के 21 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले इंडियन आर्मी में भी कोरोना संक्रमण के 8 मामले सामने आ चुके हैं।

Coronavirus in India: मुंबई में इंडियन नेवी के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस के कहर के बीच इंडियन नेवी के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी को मुंबई में स्थित नेवी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 20 सेलर मुंबई में आईएनएस आंग्रे पर तैनात थे। इनमें से ज्यादातर में संक्रमण के बावजूद कोरोना जैसे लक्षण नहीं थे। इंडियन नेवी में कोरोना संक्रमण की बात पहली बार सामने आई है जबकि इंडियन आर्मी में कोरोना के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

इंडियन नेवी के मुताबिक आईएनएस आंग्रे पर तैनात 20 जवानों में संक्रमण का स्रोत एक ही है। 7 अप्रैल को नेवी के एक जवान में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उसी जवान से आईएनएस आंग्रे पर तैनात 20 अन्य जवान वायरस की चेपट में आ गए।

मुताबिक इंडियन नेवी के जो जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनको मुंबई में स्थित नेवी के अस्पताल आईएनएचएस में क्वारंटीन में रखा गया है। हालांकि इन सबके बीच इस बात की पुष्टि होना अभी बाकी है कि नेवी शिप पर तैनात किसी जवान या ऑफिसर में तो कोरोना का संक्रमण नहीं है।

इंडियन आर्मी के 8 जवानों को कोरोना संक्रमण

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने जानकारी दी थी कि आर्मी में कुल मिलाकर कोरोना संक्रमण के 8 केस पाए गए हैं। जिनमें दो डॉक्टर और एक नर्स भी शामिल हैं। वहीं, हमारे जो जवान किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं उनको यूनिट में वापस लाया जा रहा है। हमने इसके लिए एक बेंगलुरु से जम्मू और दूसरी बेंगलुरु से गुवाहाटी, दो स्पेशल ट्रेनें निर्धारित की हैं।


देश में कोरोना संक्रमण के मामले 14000 के करीब 

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14000 के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इनमें से 11,616 केस ऐक्टिव हैं जबकि 1766 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वहीं, देश में अबतक कोरोना की वजह से 452 लोगों की मौत हो चुकी है।