महिला टीम की नई सुपर स्टार हैं शेफाली वर्मा | ZNDM NEWS

भारत की युवा सनसनी महज 16 वर्ष की ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजी की नई स्टार बनकर उभरी हैं। ताजा आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टी-20 बल्लेबाज बन गईं हैं। हरियाणा की शेफाली वर्मा ने टॉप गेंदबाजों के सामने बड़े-बड़े शॉट्स खेलकर सभी को हैरान कर दिया है। टीम को फाइनल में पहुंचने में उनकी भूमिका अहम रही है।

भारत की युवा सनसनी महज 16 वर्ष की ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजी की नई स्टार बनकर उभरी हैं। ताजा आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टी-20 बल्लेबाज बन गईं हैं। हरियाणा की शेफाली वर्मा ने टॉप गेंदबाजों के सामने बड़े-बड़े शॉट्स खेलकर सभी को हैरान कर दिया है। टीम को फाइनल में पहुंचने में उनकी भूमिका अहम रही है। उन्होंने 4 मैच में 161 रन बनाए हैं  इस दौरान उन्होंने 18 चौके और सबसे अधिक 9 छक्के जड़े हैं। और  19 पायदान की छलांग लगाकर वह भारत की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गयीं हैं। उन्हें लेडी सहवाग भी कहा जाता है ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप में शेफाली का बल्ला जमकर बोल रहा है। 
भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप-2020 के फाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल में उसके और इंग्लैंड के बीच सिडनी में होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। पॉइंट्स टेबल के आधार पर टीम इंडिया पहली बार टूर्नमेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाब रही। टीम इंडिया के खिताबी अभियान में जिस खिलाड़ी की सबसे अधिक चर्चा है, वह हैं- शेफाली वर्मा। टूर्नमेंट की बात करें तो शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29, बांग्लादेश के खिलाफ 39, न्यूजीलैंड के खिलाफ 46 और श्रीलंका के खिलाफ 47 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। इन पारियों के बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर और मुल्तान के सुल्तान वीरेंदर सहवाग ने शेफाली की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की थी। अब देखना ये है कि  8 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मैच में  शेफाली क्या कमाल दिखती हैं | 
शेफाली का इंटरनैशल लेवल तक पहुंचने का सफर कतई आसान नहीं रहा है। बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि टीम इंडिया की इस नई सनसनी को लड़का बनकर क्रिकेट की ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी।