महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से एक बुजुर्ग की मौत, मरने वालों की संख्या भारत में हुई 3 | ZNDM NEWS

महाराष्ट्र के एक व्यक्ति की और दिल्ली में 69 साल की महिला की जान गई थी। महाराष्ट्र के बुलढाणा में भी एक बीमार बुजुर्ग ने दम तोड़ा था, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। देश में संक्रमितों की संख्या 127  हो गई है। 17 मार्च को ही 7 नए मामले सामने आए हैं। आप को बता दे 1 मार्च को पुणे के पति-पत्नी और उनकी बेटी दुबई से मुंबई लौटे थे। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उन्होंने पुणे के लिए टैक्सी बुक की थी।

महाराष्ट्र के एक व्यक्ति की और दिल्ली में 69 साल की महिला की जान गई थी। महाराष्ट्र के बुलढाणा में भी एक बीमार बुजुर्ग ने दम तोड़ा था, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। देश में संक्रमितों की संख्या 127  हो गई है। 17 मार्च को ही 7 नए मामले सामने आए हैं।
आप को बता दे 1 मार्च को पुणे के पति-पत्नी और उनकी बेटी दुबई से मुंबई लौटे थे। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उन्होंने पुणे के लिए टैक्सी बुक की थी। पति-पत्नी और उनकी बेटी बाद में कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए। बाद में उस उसी टैक्सी में ट्रेवल करने वाले 2 और लोग और ड्राइवर भी संक्रमित हो गए। एक ही टैक्सी में 5 लोग होने की वजह से ही सब संक्रमित हो चुके थे। मुंबई के अंधेरी वेस्ट में रहने वाले 64 साल के ये बुजुर्ग भी उसी टैक्सी में एयरपोर्ट से घर लौटे थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी हालत बिगड़ती चली गई। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की वजह से उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो सका।
महाराष्ट्र में भी अब कोरोना का कहर  लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक यहां 39 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि भी हो चुकी है,और इस वक्त इनका राज्य के अलग-अलग हॉस्पिटल में इलाज जारी है। राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, जिम और स्वीमिंग पूल बंद कर दिए गए हैं। निजी क्लासेस, परीक्षाएं टालने का भी आदेश दिया गया है। साथ ही सरकार ने किसी भी तरह के धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। राज्य के कई मंदिरों को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है। हाईकोर्ट में सिर्फ 2 घंटे और जिला अदालतों में 3 घंटे ही काम होगा। पुणे में सबसे ज्यादा 16 मरीज मिलने के बाद अब यहां के शनिवारवाड़ा किले को भी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 39 होने के बाद राज्य सरकार ने वहां आइसोलेशन में रखे गए मरीजों के बाएं हाथ पर मुहर लगाने की शुरुआत की गई है।

10 मार्च को देश में कुल 50 संक्रमित थे। अब यह संख्या 127  हो गई है। कुल संक्रमितों में 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।