औरैया दुर्घटना के बाद, मध्य प्रदेश के बांदा में 5 और प्रवासी मारे गए

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि ट्रक के पलट जाने के बाद शनिवार को मध्य प्रदेश के सागर जिले के बांदा के पास सड़क दुर्घटना में कम से कम पांच श्रमिकों की मौत हो गई। ANI के अनुसार,

औरैया दुर्घटना के बाद, मध्य प्रदेश के बांदा में 5 और प्रवासी मारे गए

 

सागा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रवीण भूरिया ने कहा, "वे महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे।" उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत के बाद बांदा में दुर्घटना हुई।

मार्च के अंत से कोरोनावायरस रोग (कोविद -19) के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के कारण बंद होने के बाद बड़े शहरों से दसियों हजार लोग घर जा रहे हैं। 24 मार्च को तालाबंदी की घोषणा के बाद भारत में शहरों और कस्बों में लाखों श्रमिक बिना काम के रह गए थे, जिसके परिणामस्वरूप श्रमिकों की पहली लहर अपने गाँवों में वापस जा रही थी।

इसी के साथ आज मरने वाले मजदूरों की संख्या 28 और घायल मजदुर 46 के करीब हो गए है। आप को बता दे की अब तक 600 से अधिक मजदूरों की मौत ताला बंदी में हो गई है वही 800 से अधिक मजदुर घायल हो चुके है और अब भी मजदूरों को रोड पर देखा जा सकता है आपने आपने घर जाते। साथ ही सरकार अभी तक मजदूरों के लिए नदारत दिख रही है ।