देशभर में 2 हफ्ते के लिए लॉक डाउन बढ़ा, 17 मई तक ।

गृह मंत्रालय का फैसला 2 हफ्ते के लिए lockdown बढ़ाया गया। देश में रेडजोन बढ़ने से ये लिया गया फैसला ।

देशभर में 2 हफ्ते के लिए लॉक डाउन बढ़ा, 17 मई तक ।

गृह मंत्रालय का फैसला 2 हफ्ते के लिए देशभर में lockdown बढ़ाया गया। देश में रेडजोन बढ़ने से ये लिया गया फैसला । जोन के हिसाब से सुविधा रहेगी। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर अपने एरिया का जोन के हिसाब से सुविधाएं या गतिविधियां चालू रखेंगे।

हवाई रेल और मेट्रो सेवा 17 मई तक बंद रहेंगे। ग्रीन जोन में  50 फ़ीसदी पैसेंजर के साथ बसों को चलने की छूट मिल सकती है। गृह मंत्रालय जल्द ही गाइडलाइंस  जारी करेगा । 17 मई तक लॉकडाउन-3  चलेगा। इस दौरान रेड जोन में किसी तरह की राहत नहीं दी जाएगी तो ग्रीन और आरेंज जोन में प्रतिबंधित गतिविधियों को छोड़कर चरणबद्ध तरीके से जनता को धीरे-धीरे राहत दी जाएगी। इसी क्रम में आज स्वास्थय मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह ही रेड, ओरेंज और ग्रीन जोन से संबंधित जिलों की एक विस्तृत सूची जारी की थी। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में 3 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को लेकर एक अहम बैठक की। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, रेलमंत्री पीयूष गोयल, चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित कई वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे। 

 स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, देश में रेड जोन के तहत 130 जिले, ऑरेंज जोन के तहत 284 जिले और ग्रीन जोन के तहत 319 जिलों को रखा गया है।