कोरोनावायरस से बचाएंगी, अब दीपिका और प्रियंका | डब्ल्यूएचओ ने किया अनुरोध | ZNDM NEWS

कोरोना वायरस  से दुनिया जैसे थम सी गई है और इसका असर फिल्म उद्योग पर भी काफी पड़ा है. कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है और फिल्म महोत्सवों को टाल दिया गया है. कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए भारत समेत दुनिया भर में विभिन्न कार्यक्रमों, पुरस्कार समारोहों, साक्षात्कारों, शूटिंग कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है.

कोरोना वायरस  से दुनिया जैसे थम सी गई है और इसका असर फिल्म उद्योग पर भी काफी पड़ा है. कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है और फिल्म महोत्सवों को टाल दिया गया है. कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए भारत समेत दुनिया भर में विभिन्न कार्यक्रमों, पुरस्कार समारोहों, साक्षात्कारों, शूटिंग कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. भारत ही नहीं विदेशों में भी इसका प्रकोप देखा जा रहा है. हाल ही में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन  ने भी सोशल मीडिया  पर सुपरस्टार बॉलीवुड सेलेब्स से इस मामले में जागरुकता फैलाने की अपील की है.

कोरोना वायरस  की वजह से दुनिया के कई हिस्से लॉकडाउन हो चुके हैं. सोशल मीडिया वायरस को फैलने से बचने के लिए भी लोग जागरुकता फैला रहे हैं. इसी कड़ी में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के डायरेक्टर जनरल डाक्टर टेड्रोस एधानोम ने ट्विटर पर कई सेलेब्स को टैग किया है और उन्हें 'सेफ हैंड्स चैलेंज' को लेने की रिक्वेस्ट की है. उन्हें दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के टैग करते हुए लिखा है कि ग्लोबल स्टार्स सेफ हैंड्स चैलेंज को लेते हुए अपनी वीडियो को शेयर करें और अपने साथ ही तीन और लोगों को ये चैलेंज लेने के लिए कहें. हम सब मिलकर इस वायरस से निपट सकते हैं.कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अपने बने-बनाए प्लान बदल दिए हैं. आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अब कोरोना वायरस को पैनडेमिक यानी महामारी घोषित कर दिया है. इससे पहले साल 2009 में स्वाइन फ्लू को महामारी घोषित किया गया था. महामारी उस बीमारी को कहा जाता है जो एक ही समय दुनिया के अलग-अलग देशों में लोगों में फैल रही हो. ये परिभाषा सिर्फ उस संक्रमणकारी बीमारियों के लिए इस्तेमाल की जाती है जो बेहद तेजी से कई देशों में एक साथ लोगों के बीच संपर्क से फैलती है |