कोरोनावायरस की कुल संख्या बढ़कर 73 हुई |121654 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं | ZNDM NEWS |

भारत में कोरोना वायरस  से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. केरल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की. कुल 73 मामलों में 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं. बता दें कि दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 121654 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं.

भारत में कोरोना वायरस  से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. केरल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की. कुल 73 मामलों में 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं. बता दें कि दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 121654 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने हेल्प लाइन जारी की है. इस वायरस से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप नेशनल हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 पर संपर्क कर सकते हैं.

वहीं, बिहार के बिहारशरीफ स्थित सदर अस्पताल में एक शख्स ने हंगामा खड़ा कर दिया. शख्स ने दावा किया कि उसमें कोरोना वायरस के लक्षण हैं. जब डॉक्टरों ने शख्स को दूसरे अस्पताल में रिफर करते हुए वहां जाने को कहा तो पीड़ित शख्स अचानक लापता हो गया.

विश्व स्वास्थ्य संगठन  ने कोरोना वायरस  को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि नए कोरोना वायरस को अब महामारी कहा जा सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने जेनेवा में संवाददाताओं को बताया, ‘कोविड-19 को अब महामारी कहा जा सकता है.’उन्होंने कहा कि हमने कोरोना की ऐसी महामारी कभी नहीं देखी है.