कोरोनावायरस का फिल्म जगत पर बड़ा असर | ZNDM NEWS

कोरोना वायरस से इस वक़्त हर क्षेत्र प्रभावित हो रहा है, जिसमें फिल्म जगत भी शामिल है। कोरोना वायरस के कहर से फिल्म इंडस्ट्री और उससे जुड़े लोगों पर काफी असर पड़ रहा है। हालांकि, कोरोना वायरस पर रोक लगाने  के लिए फिल्म जगत में कई कदम भी उठाए गए हैं, जिससे कि लोगों को किसी तरह का नुकसान ना हो।

कोरोना वायरस से इस वक़्त हर क्षेत्र प्रभावित हो रहा है, जिसमें फिल्म जगत भी शामिल है। कोरोना वायरस के कहर से फिल्म इंडस्ट्री और उससे जुड़े लोगों पर काफी असर पड़ रहा है। हालांकि, कोरोना वायरस पर रोक लगाने  के लिए फिल्म जगत में कई कदम भी उठाए गए हैं, जिससे कि लोगों को किसी तरह का नुकसान ना हो। ऐसे में जानते हैं कि कोरोना वायरस के डर से क्या क्या कदम उठाए गए हैं
दरअसल इस वक़्त देश में कोरोना वायरस के चलते सरकारों ने सिनेमाघरों को बंद कर दिया है। ऐसे में फिल्म कलेक्शन पर काफी असर पड़ रहा है। अभी तक दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, केरल समेत कई स्थानों पर सिनेमाघर बंद कर दिए हैं। लोगों को एक स्थान पर इकट्ठा होने से बचाने के लिए ये कदम उठाए गए हैं।
कोरोना वायरस के डर से फिल्म और टीवी सीरियल की शूटिंग प्रभावित हो रहे हैं। वो सभी शूटिंग कैंसिल हो गई है, जिसमें विदेश में कई सीन शूट किए जाने थे। इसके अलावा कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म भुल-भुलैया-2 और रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग रोक देने की खबर है। वहीं, कई प्रोजेक्ट को अभी रोक दिया गया है।
इंस्टाग्राम पर कई ऐसी तस्वीरें शेयर की जा रही है, जिसमें फिल्म सेट पर लोग मास्क लगाकर काम कर रहे हैं। कार्तिक आर्यन, अभिषेक बच्चन, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े ने मास्क पहने हुए अपनी तस्वीर भी शेयर की है। वहीं, कई टीवी सीरियल सेट्स से ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही है, जिसमें कास्ट और क्रू मेंबर मास्क लगाए दिख रहे हैं।
अभी तक कोरोना वायरस के डर के चलते कई इवेंट कैंसिल कर दिए हैं। जहां ज़ी सिने अवॉर्ड्स में पब्लिक के आने पर रोक लगा दी है, वहीं कई स्टार्स ने अपने शो कैंसिल कर दिए हैं। हाल ही में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के पति और सिंगर निक जोनस ने भी अपना अपकमिंग शो कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा बिंदु दारा सिंह अपनी एक पार्टी कैंसिल कर दी है।
कोरोनावायरस के डर से बॉलीवुड सेलेब ज्यादा ट्रेवलिंग से भी बच रहे हैं। हाल ही में बॉनी कपूर की बेटी खुशी कपूर भी भारत आ गई हैं और उनका एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें बोनी कपूर उन्हें एयरपोर्ट से पिक कर रहे हैं। वहीं खुशी कपूर सेनेटाइजर से अपने हाथ साफ करती नजर आ रही हैं। इसके अलावा विराट कोहली जैसे कई सेलेब्स घर को वापस आ रहे हैं।
और आप को बता दे कोरोना वायरस के दुनियाभर के 129 देशों में 1,42,320 मामलों की पुष्टि हो गई है। अब-तक 5,388 लोगों की मौत हो गई है। ये आंकड़े शनिवार आज  दोपहर 1.30 बजे तक के विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी रिपोर्ट के हैं। आंकडों के अनुसार 9 देशों में हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।
संगठन के अनुसार चीन में 81,021 मामले सामने आए हैं। इटली में 17,660 मामले सामने आए हैं। ईरान में 11,364 मामले सामने आए हैं। कोरिया में 8086 मामले सामने आए हैं। स्पेन में 4231 मामलों की पुष्टि हो गई है। फ्रांस में 3640 मामलो की पु्ष्टि हुई है। जर्मनी में 3,062 मामले सामने आए हैं। अमेरिका में 1,678 मामलों की पुष्टि हुई है। स्विट्जरलैंड में 1125 मामले सामने आए हैं।