सामने आए कोरोना के 12 नए मामले जिले में आज तक 40 एक्टिव केस | Varanasi Corona Update

वाराणसी से सबसे बड़ी खबर सामने आई है दरअसल आज मंगलवार को एक साथ कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। और ये जिले में अब तक की सबसे बड़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या है।

सामने आए कोरोना के 12 नए मामले जिले में आज तक 40 एक्टिव केस | Varanasi Corona Update

 

वाराणसी में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक इतनी संख्या में अब तक कोरोना के मामले वाराणसी से नहीं आए थे, इतने मामले आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है।

इससे पहले शुक्रवार को 7 मामले कोरोना वायरस के सामने आए थे। उसके दूसरे दिन यानी शनिवार की देर शाम भी 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिर रविवार को 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन कल यानी सोमवार को कोरोना का कोई मामला सामने नही आया। यह खबर वाराणसी के साथ-साथ प्रशासन के लिए भी राहत भरी थी। लेकिन आज एक साथ 12  कोरोना के मामले आ जाने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। 

अभी आज ही वाराणसी के 3 हॉटस्पॉट क्षेत्रो को ऑरेंज जोन तब्दील किया गया था और जल्द ही इन्हे ग्रीन जॉन में तब्दील में किया जाना था और आज इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉज़िटिव केस सामने आ गए | बतादे  जिलाधिकारी ने ये सूचना दी है की इन 12 कोरोना केस में दवा कारोबारी के 4 परिजन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा उसके संपर्क में आने वाले 3 दवा के सप्लायर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही पहाड़िया इलाके के एक मेडिकल स्टोर के कर्मचारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही इसके साथ ही 3 लोग रेवड़ितलाब और भेलूपुर इलाके के भी पॉजिटिव पाए गए है जो कर्नाटक के एक कोरोना पॉज़िटिव जमाती के संपर्क में आए थे। वहीं सिगरा के काजीपुर खुर्द इलाके के 60 वर्षीय अधिवक्ता भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनका अभी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है इन्हे बुखार होने पर जाँच के लिए पंडित दीनदयाल अस्पताल में भेजा गया था |

अब इसके साथ ही वाराणसी में आज कोरोना के 49 मरीज सामने आ चुके हैं। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 8 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं। मंगलवार यानी आज तक वाराणसी में अब  कुल 40 केस एक्टिव हैं। अब तक जिले में 8 हॉटस्पॉट इलाके थे जो आज 12 नए केस आने के बाद  डीएम के आदेश के हिसाब से बढ़ाये जाएंगे | इसके साथ ही आप को बता दे अभी कुछ और रिपोर्ट आने बाकी है अनुमान है की आगे आने वाले दिनों में संख्या बढ़ सकती है |