चीन का वो मांस-मछली वाला बाजार जहां से आया कोरोनोवायरस उसको वापस खोल दिया गया | वुहान । ZNDM NEWS

दो महीने के बाद चीन के वुहान  शहर से लॉकडाउन हटा लिया गया. इसी शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी. लॉकडाउन हटते ही सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. इतना ही नहीं यहां के वेट मार्केट यानी मांस और मछली की दुकानें भी खुलने लगी हैं. लिहाजा यहां के सबसे बड़े बाज़ार बैशाज़ु के बाहर गाड़ियों की लंबी कतारें दिख रही हैं.

दो महीने के बाद चीन के वुहान  शहर से लॉकडाउन हटा लिया गया. इसी शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी. लॉकडाउन हटते ही सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. इतना ही नहीं यहां के वेट मार्केट यानी मांस और मछली की दुकानें भी खुलने लगी हैं. लिहाजा यहां के सबसे बड़े बाज़ार बैशाज़ु के बाहर गाड़ियों की लंबी कतारें दिख रही हैं. सारे लोग यहां नॉन वेज खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं. जबकि चीन के इन्हीं मांस-मछली के बाज़ारों से कोरोना का पहला मामला सामने आया था. 

 गल्फ न्यूज़ के मुताबिक अमेरिका के कई अधिकारियों ने तुरंत इस मार्केट को बंद कराने की मांग की है. उनका तर्क है कि ऐसी जगहों से ही कोरोना वायरस पनपते हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक डॉक्टर एंथनी फौसी ने इन मार्केट्स के खुलने पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि ऐसे गंदे मार्केट से ही इस तरह के वायरस फैलते हैं. दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर लिंडसे ग्राहम सहित रिपब्लिकन सांसदों ने चीनी अधिकारियों को ऐसे बाजारों को फिर से नहीं खोलने का आग्रह किया है. ग्राहम ने पिछले हफ्ते अमेरिकी राजदूत को एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्हें अपनी सरकार पर दबाव डालने के लिए कहा गया था