बरखा दत्त और राजदीप सरदेसाई के पद्म पुरस्कार वापस लेने की अपील | पद्म पुरस्कार |

आई आई एम ए  की पूर्व छात्र अनुभा सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के लिए Change.org पर एक याचिका शुरू की, जिसमें उन्होंने विवादास्पद पत्रकारों बरखा दत्त और राजदीप सरदेसाई के पद्म पुरस्कार वापस लेने की अपील की। अपनी याचिका में, वह लिखती है,

आई आई एम ए  की पूर्व छात्र अनुभा सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के लिए Change.org पर एक याचिका शुरू की, जिसमें उन्होंने विवादास्पद पत्रकारों बरखा दत्त और राजदीप सरदेसाई के पद्म पुरस्कार वापस लेने की अपील की। अपनी याचिका में, वह लिखती है, “राजदीप सरदेसाई को हाल ही में पेडिंग्लिंग की अदालत में फर्जी खबर के लिए दोषी ठहराया गया था और उन्होंने स्वीकार कर लिया है और माफी मांगी है। बरखा दत्ता अपने नीरा राडिया फिक्सिंग ऑडियो टेप के लिए बदनाम हैं।
क्या आपको लगता है कि ये लोग अपना पद्म पुरस्कार रखने के लायक हैं? " हाल ही में, सरदेसाई ने 2007 में सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले में फर्जी खबरें फैलाने के लिए एक आईपीएस अधिकारी से  बिना शर्त माफी मांगी थी।“ऐसे झूठे, फर्जी समाचार पेडलर्स, सजायाफ्ता अपराधियों और फिक्सरों को पत्रकारिता करने की अनुमति क्यों दी जानी चाहिए? सिन्हा ने लिखा, उन्हें पत्रकारिता और उनके पद्म पुरस्कार वापस लेने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।