ASI हरजीत सिंह को प्रमोट करके SI बनाया | Punjab Police | Good News

कोरोना पर काबू पाने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है, इसी के चलते नियम तोड़ने वालों पर पुलिस कार्रवाई करती है, पर पंजाब के पटियाला में lockdown से तंग आकर निहंग के लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं निहंग बलविंदर सिंह ने एएसआई हरजीत सिंह का हाथ तक काट दिया।

ASI हरजीत सिंह को प्रमोट करके SI बनाया | Punjab Police | Good News
SI Harjit Singh, Punjab Police

असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर हरजीत सिंह को उनकी वीरता के लिए सम्मानित किया गया है। पंजाब सरकार ने एएसआई हरजीत सिंह को प्रमोट करके उन्हें एसआई बना दिया है। हमले में हरजीत सिंह का हाथ कट गया था, जिसे डॉक्टरों ने लंबी सर्जरी के बाद जोड़ दिया था।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया, 'पटियाला सब्जी मंडी में कर्फ्यू लागू करवाने के दौरान हुए हमले में घायल हुए एएसआई हरजीत सिंह प्रमोट करके एसआई बनाया गया है। यह सम्मान उनकी वीरता और साहस के लिए दिया गया है।' हरजीत सिंह के अलावा इस ऑपरेशन में शामिल तीन और पुलिसकर्मियों को डीजीपी मेडल से सम्मानित किया गया है।बता दे, हरजीत सिंह पटियाला शहर में लॉकडाउन के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। शहर शांत था इसी बीच एक वाहन में सवार कुछ लोग बैरिकेडिंग के पास पहुंच गए। हरजीत की टीम के पास मांगे जाने के बाद शुरू हुए विवाद में ही निहंग सिखों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों पर हमला किया। इस दौरान कुछ लोगों ने तलवार से हरजीत सिंह का एक हाथ काट दिया। पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ऐंड रिसर्च में डॉक्टर्स के तमाम प्रयासों के बाद हरजीत का हाथ जोड़ दिया गया।

पटियाला में स्वयंभू निहंग बलविंदर सिंह ने असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर (ASI) हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था। इसके लिए उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया। मगर क्या आपको पता है बलविंदर की क्रूरता का ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि उस पर और भी कई मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि वह लोगों को डरा-धमकाकर उनसे उनकी जमीन हड़प लेता है। उसकी दहशत इतनी ज्यादा है कि उसके डेरे के आसपास के करीब 12 गांवों के लोग उससे खौफ खाते हैं।

ASI हरजीत सिंह को प्रमोट करके SI बनाया