अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को दिखाया ठेंगा,सुनाई अवधी में कविता | ZNDM NEWS

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया और लोगो को कोरोना से बचने के उपाय बताये है |  दिलचस्प ये है के ये कविता उन्होंने देसी अंदाज़, अवधी भाषा में कही है |अमिताभ ने अपने गजब के देसी अंदाज में अवधी कविता के माध्यम से इससे बचने के उपाय बताए हैं और कोरोना वायरस को ठेंगा दिखा दिया है। फैन्स को उनका यह विडियो काफी पसंद आ रहा है।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया और लोगो को कोरोना से बचने के उपाय बताये है |  दिलचस्प ये है के ये कविता उन्होंने देसी अंदाज़, अवधी भाषा में कही है |अमिताभ ने अपने गजब के देसी अंदाज में अवधी कविता के माध्यम से इससे बचने के उपाय बताए हैं और कोरोना वायरस को ठेंगा दिखा दिया है। फैन्स को उनका यह विडियो काफी पसंद आ रहा है। दरअसल ये कविता भी अवधी में है और उन्होंने देसी अंदाज में ही कविता सुनाई, कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है और अलग-अलग तरीके से लोग इससे बचने के उपाय बता रहे हैं लेकिन अमितभ बच्चन की तरह देसी अंदाज में अब तक किसी ने इससे बचने का उपाय को  नहीं समझाया होगा।
अमिताभ ने अपनी कविता में कहा, 'बहुतेरे इलाज बतावैं, जन जनमानस सब। केकर सुनैं केकर नाहीं कौन बाताई ई सब। क्येऊ कहेस कलौंजी पीसौ, केऊ आंवला रस। केऊ कहेस घर मां बैठओ हिलो न टस से मस। ईर कहिन औ बीर कहिन कि अइसा कुछ भी करौ ना। बिन साबुन के हाथ धोइ के, केऊ के भैया छुअव ना। हम कहा चलौ हमहू कर देत हैं जैसन बोलैं सब। आवै देव कोरोना फिरौना ठेंगवा देखाउब तब।' अमिताभ के इस विडियो में अवधी का ऐसा प्रयोग देखकर उनके फैन भी बेहद खुश हुए। गौरतलब है की अमिताभ जैसे महानायक की इस पहल से लोगो को कोरोना के डर से थोड़ी रहत मिलेगी, और लोग बचाव के उपाय करेंगे |
इनके अलावा बॉलिवुड के तमाम सेलिब्रेटीज़ ने कोरोना से सुरक्षा के लिए लोगों में जागरुकता फैलाने का काम शुरू कर दिया है, जिसमें प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान, दीपिका पादुकोण जैसे कई सितारे शामिल हैं। कोरोना का खतरा दिनों दिन दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है। जहां इसे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गैनाइजेशन की ओर से महामारी करार दिया जा चुका है, वहीं कई सिलेब्रिटीज़ इसे खिलाफ जागरुकता फैलाने में जुटे हुए हैं। कोरोना वायरस से दुनियाभर में 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 117,000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। भारत ने भी कमर कसते हुए 15 अप्रैल तक के वीजा रद्द कर दिए हैं। कई शहरों में 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं। इसके अलावा सरकार दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को भी निकालने की कोशिश कर रही है। भारत में भी कोरोना वायरस के अब तक 115 मामले सामने आए हैं वहीं 2 लोगों की मौत हो गई।