अक्षय कुमार बने दान देने वाले टॉप सेलिब्रिटी -पीछे छोड़ा सलमान और शाहरूख खान को |

कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़न के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स  मदद का हाथ बढ़या है। ऐसी में अक्षय कुमार  PM CARES RELIF FUND में बॉलीवुड के  सबसे ज्यादा पैसे देने वाले स्टार बने है। अक्षय कुमार को 25 करोड़ का दान PM CARES फंड में दान दिए थे जिसके बाद काफी लोगो ने उनकी प्रशंसा की |

अक्षय कुमार बने दान देने वाले टॉप सेलिब्रिटी -पीछे छोड़ा सलमान और शाहरूख खान को |

 वही कुछ दिन पहले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने एक इंटरव्‍यू में दान की रकम जाहिर करने वालों की आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि कोई 25 करोड़ रुपये दान देकर इसे जगजाहिर कर देता है। यह गलत है। दान निजी मामला है और इसे शो-ऑफ नहीं करना चाहिए। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने सीधे तौर पर ना सही, लेकिन अक्षय कुमार की दान की रकम पर उन्होने  निशाना बनाया था ।  ऐसे ही अक्षय कुमार को काफी ताने मिल रहे थे। लोगों का कहना था कि दान राशि बताकर वो औरों पर प्रेशर डाल रहे हैं। वहीं कुछ का मानना था कि ये अक्षय की PR एक्सरसाइज़ है।

फिल्मीबीट्स न्यूज़ के मुताबिक,अब IIHB यानि कि Indian Institute of Human Brands ने एक इंडेक्स जारी किया है जिसके हिसाब से अक्षय कुमार कोरोना में दान करने वाले सबसे बड़े सेलिब्रिटी हैं।इस इंडेक्स का नाम है Celebrity Heartfulness Index और इसमें अक्षय का स्कोर है पूरे 10. ये इंडेक्स सेलिब्रिटी की स्टार पावर के हिसाब से उसकी दान राशि और दान राशि की पारदर्शिता जैसे पहलुओं पर गौर कर सेलिब्रिटी को अंक देता है। इस लिस्ट में शाहरूख को 4 अंक और आलिया भट्ट को 1 अंक मिला है। कारण है कि शाहरूख ने इतना दान करने के बावजूद अपने दान की राशि नहीं बताई जिससे इसकी पारदर्शिता खत्म हो जाती है।

अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री के राहत कोष में 25 करोड़ रूपये का दान किया है। ट्विंकल खन्ना ने उनसे पूछा भी कि इतनी बड़ी रकम ऐसे समय में दान करना क्या ठीक है? पर अक्षय का कहना था कि उनके पास इस समय सब कुछ है तो वो उन लोगों को इस हालत में कैसे देखें जिनके पास फिलहाल कुछ नहीं है।

वही अगर बॉलीवुड के khans की बात करे तो शाहरूख खान की चारों कंपनियां - रेड चिलीज़ इंटरटेनमेंट, रेड चिलीज़ VFX, कोलकाता नाईट राईडर्स और मीर फाउंडेशन, सात संगठनों के साथ मिलकर कोरोना वायरस महामारी के राहत कार्य में हाथ बंटा रही हैं।
सलमान खान ने 25 हज़ार फिल्म कर्मचारियों का ज़िम्मा लिया है। इन कर्मचारियों का अकाउंट नंबर सलमान के पास है और वो लगातार अपने NGO बींग ह्यूमन के ज़रिए इन लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था कर रहे हैं।